VS News India Search Thumbnail
HARYANA JIND SAFIDON

पुलिस कर्मचारियों के लिए पुलिस लाईन जीन्द में कम से कम 25 बैड का अस्थाई हस्पताल

VS News India | Jind : – जीन्द पुलिस अधीक्षक डी.आई.जी श्री ओम प्रकाश नरवाल ने सोमवार को अपने कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग के दौरान सभी उप पुलिस अधीक्षक, सभी थाना प्रभारी व अन्य शाखा ईन्चार्ज मौजूद रहे। डीआईजी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे कोरोना की दुसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा गाईडलाईन की पालना सुनिश्चित कराएं। गाईडलाईन की पालना ना करने करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। इस बैठक में कोरोना के बढते मामलो को देखते हुए वैक्सीनेशन बारे पुलिस अधीकारियों को प्ररित किया। उन्होने पुलिस लाईन जीन्द में एक अस्थाई हस्पताल (आईसोलेशन रूम) बनाने बारे आदेश दिये जिसमें कम से कम 25 बैड लगायें जाएगंे। प्रत्येक बैड पर अलग-अलग पानी की बोतल, चाय, खाना व आवश्यकता अनुसार दवाईयां उपलब्ध होंगी। संक्रमित कर्मचारियों के लिए गर्म पानी व काढा पिलाने का भी बैड पर ही किया जाएगा।

उन्होने कहा कि पुलिस कर्मचारियों में भी कोरोना संक्रमण काफी बढ रहा है, पीछले वर्ष आप सभी के द्वारा काफी सावधानियां पुलिस थानों व चैकियों में बरती गई थी जिन्हे अब दौबारा से प्रयोग में लाने की आवश्यकता है। उन्होने आदेश दिए कि प्रत्येक थाना में एन्ट्री गेट पर एक रिस्ैप्शन डैस्क बनाए जहां पर सैनेटाईजर रखा जाये व वही पर शिकायतकर्ता से शिकायत प्राप्त करके उस पर तुरन्त कार्यवाही हो आॅनलाईन शिकायतों पर जोर दें ताकि अनावश्यक संपर्क में ना आकर संक्रमण फैलाने से बचा जा सके। कोई भी कर्मचारी जब भी किसी मौका पर, कोर्ट में या हस्पताल आदी से आता है तो उसके मुंह-हाथ धोने का इंतजाम और वर्दी इत्यादी बदलने का इन्ताजाम बाहर ही हो। जिला पुलिस कार्यालय व सभी थानों में भाप लेने वाले यन्त्र लगाये गए हैं व सभी जवानों को आदेश दिये गये है कि वे थानों में ही रहे बेवजह बसों में सफर करने से बचें। दिन में दो बार थानों को सैनेटाइज करें। जिन कर्मचारियों ने वैक्सीन नहीं लगवाए है तुरन्त वैक्सीन लगवाएं। सभी जवान टेस्टिंग आवश्य करवाएं। सभी थानों में तापमापी यन्त्र आवश्यक रखें इसके अलावा प्रत्येक थाने में आॅक्सीमीटर रखें व जवानों का आक्सीजन लेवल चैक करते रहें।

Singhs Computer Education Assandh Ad

उन्होने कहा कि होटल, ढाबों, धर्मशाला मैरिज पैलेस आदी को लगातार चैक करें यदी कोई कोविड की गाईडलाईन की पालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ तुरन्त कार्यवाही करें। शहर व कस्बों में दुकानदारों से सम्पर्क करके दुकान के बाहर दो गज की दुरी पर निशान लगवाएं ताकि लोग एक दुसरे के पास ना खडे हों, सायं 6 बजे बाद जिन दुकानों को बंद करने के आदेश है वे दुकान खुली ना रहे, किसी मजबूर व्यक्ति को पेरशान ना करें। जिन हस्पतालों मे कोविड का ईलाज होता है वहां पर एक-एक पीसीआर तैनात करें वहां भीड इक्कठा ना होने दें। आक्सीजन की कालाबाजारी होने से रोकने का प्रयास करे। इस मौके पर उन्होने कहा कि आम जनता को बताये कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा कोविड-19 की वर्तमान स्थिति के बीच आॅक्सीजन सिलेंडर, रेमेडिसविर इन्जेक्शन और अन्य जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी की रोकथाम के लिए हैल्पलाईन नम्बर (मोबाईल नम्बर 7087089947 और टोल फ्री नम्बर 18001801314) जारी किए हैं इन नम्बरों पर नागरिक किसी भी प्रकार की सूचना सांझा कर सकते हैं।

198
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *