Crime HARYANA SAFIDON

सफीदों में लुट की चार वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी को करनाल पुलिस ने किया गिरफतार

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – कस्बे में 23 व 24 जनवरी की रात्रि लुट की चार वारदातों को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को करनाल पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। आरोपियों में असंध के गांव राहडा निवासी सचीन, मनदीप उर्फ गूला, सफीदों के गांव मलिकुपर निवासी गोबिंदा उर्फ आयरन व रामनिवास शामिल है। जिन्होंने पिछले दस दिनों में सफीदों में चार वारदातों के साथ करनाल, जींद और कैथल में लुट की 11 वारदातों को कबूल किया है। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से तीन तेजधार हथियार और वारदात में प्रयोग की ऑल्टो कार बरामद की गई। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी सचिन के खिलाफ पहले भी लुट व चोरी के पांच मामले दर्ज हैं और आरोपी मनदीप उर्फ गुला
के खिलाफ भी लुट का एक मामला कैथल जिला में दर्ज है। पुलिस द्वारा आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया गया है। जिससे लुट गए पैसे बरामद किए जाऐंगे।
सफीदों सीआईए व असंध पुलिस द्वारा लुटेरों की कार का पीछा किए जाने पर आरोपियों रातों को कार छोड़कर भागने में सफल हो गए थे।
उप-निरीक्षक बलवान सिंह द्वारा जांच के इन मामलों के हर पहलु का गंभीरता से अध्यन किया गया। इसके साथ-साथ उनके द्वारा अपने गुप्त सूत्रों को भी सक्रिय कर दिया गया, जिनकी सहायता से दिनांक 28 जनवरी को उन्हें सुचना प्राप्त हुई कि कुछ लड़के एक ऑल्टो कार में
घूम रहे हैं और ऐसा प्रति हो रहा है कि उनके पास हथियार भी हैं, जो किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं। इस सुचना पर तुरंत
संज्ञान लेते हुए उप-निरीक्षक बलवान सिंह द्वारा अपनी टीम के साथ संबंधीत स्थान असंध रोड पर घेराबंदी करके काबू कर लिया है।
इन लुटेरों ने 23 व 24 जनवरी की रात्रि सफीदों में चार वारदातों को अंजाम देकर जहां 20 हजार 660 रुपए
की नकदी लुटी, वहीं इन्हीं दो रातों में असंध एरिया से भी 20 हजार रुपए की नकदी के साथ सोने की अंगुठी व मोबाइल फोन लूटने का काम किया था।
23 जनवरी की रात्रि उक्त आरोपियों ने कार सवार चार युवकों ने पहले वारदात में असंध के गांव धनौली के रहने वाला गुलाब जब सफीदों में बस अड्डा के पास अपनी बेकरी की दुकान को बंद करके अपनी बाइक से अपने गांव जा रहा था। तभी रास्ते में सफीदों क्षेत्र गांव
अफताबगढ़ के पास कार सवार चार युवकों ने कार की खिड़की खोल कर गुलाब को बाइक से गिरा दिया। जिसके बाद उसके पेट पर चाकू से वारकर उससे नौ हजार रुपए की नकदी व मोबाइल फोन लुट लिया। करीब डेढ़ किलो मीटर की दूरी पर ही दूसरी वारदात में जब गांव पाजूकलां निवासी पूर्व सरपंच शिशपाल का भतीजा 32 वर्षीय श्याम अपने गांव जा रहा था, तो रास्ते में गांव खेड़ाखेमावती के पास कार सवार ही चार युवकों ने श्यामपाल की मोटरसाइकिल रुकवाली और चाकू से दो-तीन वार कर उससे 500 रुपए हैलमेट,दस्ताने व कोट छीनकर मौके से फरार हो गए। इसी रात्रि तीसरी वारदात में फिर डेढ़ किलो मीटर की दूरी पर गोहाना रोड फाटक के पास नैन अलीपुर निवासी ऋषिपाल से भी कार सवार युवकों द्वारा तीन हजार रुपए की नकदी लूट ली गई। ऋषिपाल ने पुलिस को बताया है आरोपियों ने उसके ट्रक के आगे मारुति कार रोककर पहले तो उसके साथ मारपीट की और बाद में उससे तीन हजार रुपए की नकदी छीन ली।
सफीदों 24 जनवरी की साय करीब चार बजे गांव खेड़ाखेमावती के पास अल्टो कार सवार में सवार चार लुटेरों ने सोनीपत जिले के गांव गंगाना निवासी पंकज से 4,660 रुपए की नकदी छीन ली गई।
20 जनवरी की रात असंध-पानीपत मार्ग पर असंध के गांव सालवन निवासी रणजोर फौजी से सोने की अंगुठी, करीब दो हजार रुपए व मोबाइल फोन लूट लिया गया। असंध पुलिस को रणजोर फौजी ने बताया कि वह रिफाइनरी में नौकरी करता है। सायं को वह नौकरी करने के बाद जब अपनी बाइक पर गांव सालवन से थोड़ी आगे निकला तो कार सवार युवकों ने रस्ता पूछने के लिए रुकवा लिया, तभ्भी लुटेरों ने कार से उतरकर उस पर डंडों से हमला कर दिया। जिसके बाद उसकी घड़ी, सोने की अंगुठी, दो हजार रुपए छीनकर फरार हो गए।
दो घंटे के बाद फिर दूसरी वारदात गांव गोली के पास हुई। जहां गांव सालवन निवासी सतीश से भी कुछ कार सवार युवकों ने मारपीट कर
नौ हजार रुपए व मोबाइल लूट लिया। असंध पुलिस ने दोनों वारदातों में मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी।
असंध की 24 जनवरी की रात्रि कार सवार युवकों ने ही एक टै्रक्टर-ट्राली चालक पर चाकू से वार नौ हजार रुपए लुट लिए। असंध पुलिस को पानीपत के गांव जीतगढ़ निवासी राजेश कुमार ने बताया कि वह गन्ने की ट्राली शुगर मिल में खाली कर वापिस आ रहा था।
जब वह फफड़ाना गांव के पास पहुंचा तो कार सवार तीन-चार युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और अचानक से मेरे ऊपर लाठी डंडों से हमला कर दिया और जिन्होंने चाकू से वारकर उससे भी नौ हजार रुपए की नकदी ली। असंध पुलिस भी तीनों मामलों में लुटेरों को तलाश कर रही है।
फोटो 7:- करनाल पुलिस द्वारा गिरफतार किए गए आरोपी

2266
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *