VS News India Search Thumbnail
Crime HARYANA KARNAL Sansani VS NEWS INDIA

दहेज में कार और बुलेट ना मिलने पर क्लर्क ने बारात लाने से इंकार, कार्ड बंटे, सगाई भी हो चुकी थी

VS NEWS INDIA | KARNAL: – हरियाणा के करनाल के कुंजपुरा थाना पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत पर 7 लोगों के खिलाफ दहेज मांगने का केस दर्ज किया है. 11 फरवरी को सोनीपत के महलाना गांव से करनाल के कलवाहेड़ी गांव में बारात आनी थी, विवाह की पूरी तैयारी हो चुकी है. सामान आ चुका है, कार्ड बंट चके हैं. दूल्हे पक्ष ने क्रेटा और बुलेट की मांग पूरी न होने पर बारात लाने से मना कर दिया. लड़की के पिता ने पंचायत की. बात न बनने पर पुलिस को शिकायत देकर दूल्हे समेत 7 के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. मामले की जांच एएसपी हिमांद्री कौशिक करेगी.

जानकारी के अनुसार, गांव कलवाहेडी निवासी वरियाम सिंह ने बताया कि उसके पास दो लड़के व दो लड़कियां है. उसकी बेटी मंजू सबसे छोटी है. मंजू ने 12 वीं पास करने के बाद इलेक्ट्रिशियन का डिप्लोमा आईटीआई करनाल से किया हुआ है. लड़के का नाम शैलेन्द्र है जो कि सोनीपत का रहने वाला है और बिजली विभाग में क्लर्क है. दोनों की शादी सितम्बर में तय हुई थी. लड़की वालों ने आरोप लगाया जब शादी तय हुई थी, तब महज 3 सूट में शादी की बात हुई थी. अब दहेज में क्रेटा गाड़ी मांगी जा रही है. 11 फरवरी शादी की तारीख पक्की हो गई और तीन फरवरी को सगाई, टेवा व विवाह लग्न पत्रिका की रस्म के लिये पक्की कर ली थी. लेकिन 24 जनवरी को लड़के के परिवार वाले आते जो सामान लड़की की पक्ष की तरफ दिया जा रहा था उसे घटिया बताकर ब्रांडेड सामान की डिमांड की जाती है और साथ ही साथ दहेज में गाड़ी की डिमांड की जाती है.
साथ ही साथ ये भी कहा जाता है कि शादी को अच्छे तरीके से करना है , 25 जनवरी को लड़के पक्ष की तरफ से फोन आता है कि शादी नहीं करनी और रिश्ता तोड़ दिया जाता है. आज कल्वेहड़ी गांव में लड़की पक्ष के सभी गांव के लोग इक्कठे होते हैं और पंचायत करते हैं कि उस घर में लड़की की शादी नहीं करेंगे और बिरादरी में उन लोगों का बहिष्कार भी करेंगे.

क्या कहती है पुलिस

जांच अधिकारी एएसआई ने बताया कि एसपी कार्यालय से एक शिकायत आई है. सलिंद्र सोनीपत निवासी बिजली विभाग में नौकरी करता है. मंजू के पिता ने क्रेटा गाड़ी व बुलेट बाइक की मांग की है. इस शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया है. कुल सात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

167
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.