आर्थिक तंगी झेल रहे सैकड़ों परिवारों को मंदिर के भगत ने वितरित किया राशन
HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

आर्थिक तंगी झेल रहे सैकड़ों परिवारों को मंदिर के भगत ने वितरित किया राशन

VS News India | Reporter – Sanju | Safidon : – आर्थिक तंगी झेल रहे 4 गांव के करीब डेढ़ सौ परिवारों को गांव सिल्लाखेड़ी के माता काली मंदिर के भगत सतीश उर्फ काला ने राशन वितरित किया। राशन में 5 किलोआटा , 2 किलो चावल ,1 किलो नमक प्याज आदि के साथ वह सुबह ही दो गाड़ियों में राशन भरकर अपनी टीम के साथ चारों गांवो में निकल लिए थे। उन्होंने घर-घर जाकर सैकड़ों परिवारों को राशन वितरित किया। सतीश उर्फ काला भगत ने कहा कि आज लॉकडाउन के चलने कुछ परिवार ऐसे हैं, जिनके परिवार में न तो कोई कमाने वाला है और ना ही कोई मजदूरी करने के लायक है।
जो लोग मजदूरी करते थे उन्हें भी काम नहीं मिलने के कारण राशन आदि की समस्या झेलनी पड़ती है। आज परिवार में पैसा ना होने के कारण एवं समय पर रसोई न चलने से झगड़े होते हैं। इसलिए परिवार में सुख शांति रहे । इस भयानक महामारी के दौर में व किसी भी प्रकार की आर्थिक तंगी से परेशान ना हो, इसलिए उन्होंने यह बीड़ा उठाया है। राशन वितरण टीम में शामिल सदस्य राकेश गुर्रा ने कहा कि वह पिछले कई दिन से देख रहे थे कि कुछ सामाजिक संस्थाओं ने शुरू के 2 सप्ताह तो राशन वितरण करने का कार्य जारी रखा। लेकिन जैसे ही लोकडाउन की तिथि आगे बढ़ी तो वह लोग भी कहीं ना कहीं पीछे हटते दिखाई दिए। लगभग सभी गांवो में दर्जनभर ऐसे परिवार हैं जो कि रसोई चलाने पर कहीं ना कहीं मजबूर हैं।
उन्होंने इसलिए राशन वितरण कार्य शुरू किया है। इसके साथ साथ उन्होंने कहा है कि गांवो में सैनिटाइज करवाने का कार्य भी शुरू कर दिया हैं । बुधवार को उन्होंने गांव बहादुरगढ़, जयपुर , मलार व सिल्ला खेड़ी में राशन वितरित करने का काम किया है। काला भगत ने कहा है कि वह अगले गांव की भी जल्द ही लिस्ट लेकर राशन वितरण का कार्य शुरू करेंगे। उन्होंने कहा है कि राशन वितरण करने से पहले गांव के बुद्धिजीवी व्यक्तियों से बिल्कुल गरीब तबके के लोगों का नाम शामिल किया जाता है । उनकी लिस्ट के अनुसार ही राशन वितरण का किया जाता है। इस टीम में अनूप लठवाल, विनोद जांगड़ा, गोविंद डिडवाड़ा ,बलराज पंडित, बिंटू जांगड़ा, ब्लॉक समिति सदस्य संजय कुमार ,नवीन बेरी खेड़ा, भगवती डूमरखा आदि ने भी सहयोग किया। राशन लेने वाले लोगों ने भी उनकी समाज सेवा को देखते हुए उन्हें सैल्यूट किया है। लोगों ने कहा कि उनकी तरह अन्य सामाजिक लोगों को भी आगे आना चाहिए ,ताकि किसी भी आदमी को कोई परेशानी ना हो। सभी ग्रामीण ने उनकी प्रशंसा करते हुए उनकी काफी तारीफ की ।

721
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *