HARYANA SAFIDON Sansani VS NEWS INDIA

बिजली की तार में शार्ट सर्किट होने से पशुबाड़े में लगी आग, तीन भैंसे झुलसी

Vs News India | Sanjay Kumar | Safidon :- गांव बुड्ढाखेड़ा में गतरात्रि एक पशु बाड़े में आग लगने से तीन भैंसे झुलस गई। जिससे पशुपालक विधवा महिला रोशनी को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। पड़ोसियों ने महिला व उसके लड़कों को सूचना दी तो उन्होंने आनन-फानन में समर्सिबल चलाकर आग पर काबू पाया। महिला रोशनी देवी ने बताया है कि उसके पति रामनिवास करीब 14 साल पहले ही मृत्यु हो गई थी। वह पशु पालन करके व मजदूरी आदि कर अपने दो लड़के व एक लड़कियों का पालन पोषण घर चला रही थी।

Bajinder Saini EA3

लेकिन गत रात्रि बिजली की तार में शार्ट सर्किट होने से पशु बाड़े में अचानक से आग लग गई। वह पशुबाड़े के साथ दूरी पर स्थित मकान में सो रहें थे, जैसी होने पड़ोसियों के माध्यम से पता चला तो उन्होंने आग पर काबू कर पशुओं को बचाया। लेकिन फिलहाल भैंस गंभीर रूप से झुलसी हुई है। जब-तक उनका संपूर्ण रूप से इलाज नहीं होता उनके पशुओं के बचने की कोई उमिद नहीं है, इसलिए उनकी पशुपालन विभाग के चिकित्सकों से मांग की उनके पशुओं की समय-समय पर देख-देख्ख करके उन्हें दवाइयां उपलब्ध करवाई जाऐं।

Singhs Computer Education Assandh Ad

पड़ोसी सतबीर पांचाल ने मांग की है कि विधवा महिला को पशुपालन विभाग की ओर से आर्थिक मदद दी जाए, साथ विभाग द्वारा उन्हें दवाईया उपलब्ध करवाई जाऐं। बुढ़ाखेड़ा के वीएलडी अजमेर ने कहा है कि वह मौके पहुंचे थे जो दवाइंया विभाग में उपलब्ध वह झुलसी हुई भैंसो को दे दी गई थी।

83
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *