HARYANA SAFIDON VS NEWS INDIA

गांव निम्राबाद में 400 एकड़ से भू-जल निकालने के लिए 86 लाख रुपए से दबवाई गई पाइप लाइन

VS News India | Sanjay Kumar | Safidon : – उपमंडल के गांव निम्राबाद में 400 एकड़ से भ्भू-जल निकालने के लिए करीब 86 लाख रुपए की लागत से पाइप लाइन दबवाई गई। जिसका उद्घाटन शुक्रवार को पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने किया। इस अवसर पर गांव में पहुंचने पर जसबीर देशवाल का ग्रामीणों ने फूल मालाओं से स्वागत किया। ग्रामीणों में सरदार अंग्रेज सिंह, सूरत सिंह, गुरनाम सिंह, हरपाल सिंह आदि ने बताया कि पिछले कई दशक से उनके गांव के खेतों में 400 एकड़ भूमि से बारिश के पानी की कोई निकासी व्यवस्था नहीं थी। वह जलभराव की पुरानी समस्या से परेशान थे।


Watch this Video On Youtube

जिसमें बुआई नहीं हो पाती थी और फसल खराब हो जाती थी। खेती में किसान को नुकसान होता था। इस समस्या को उन्होंने पूर्र्व विधायक जसबीर देशवाल से अवगत कराया। जिसे सुनने के बाद उन्होंने सिंचाई विभाग के आला अधिकारियों से मिलकर मौका मुआयना करवाया और निकासी की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 86 लाख रुपए का एस्टीमेट तैयार करवाया। जिसके बाद पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर एस्टीमेट के  मंजूर करवाया। जिसके बाद अब लगभग 6000 फीट की लंबाई में पाइप लाइन दबा गई।

GEETA UNIVERSITY

पूर्व विधायक जसबीर देशवाल ने कहा कि जब वह विधायक होते हुए हल्के की सेवाएं कर रहे थे, उस समय निकासी की समस्या कई गांवों में देखने को मिली थी। जिनमें भागखेड़ा, सिवाना माल को भू-जल निकासी की समस्या से निजात दिलाई गई। उन्होंने कहा कि वह हल्के की हर समस्या के समाधान के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इस मौके पर सुखविंदर सिंह, जय भगवान, बलवीर मलिक, राम सिंह फौजी, सुरेश तेलू राम, सत्यवान,महेंद्र राणा,जगत सिंह, कृष्ण देशवाल राजेश कश्यप, राममेहर कश्यप भी मौजूद रह।

282
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.